kpn24

इस फ़ोन के बारे में जानकर हो जायेंगे shock

kpn24नई दिल्ली : आज तक आपने ऐसे बहुत सरे फोन देखे होंगे जो बेहद रफ एण्ड टफ और ड्यूरेबल हैं, जिनमें वॉटर रेजिस्टेंस, शॉक प्रूफिंग जैसे फीचर हैं । लेकिन, अब एक ऐसा फोन आया है जिसे आप सिर्फ पानी से ही नहीं बल्कि साबुन से भी धो सकते हैं ।

डिग्नो रैफर नाम के इस फोन ने ड्यूरेबिलिटी के नए मानदंड का निर्माण किया है । यह फोन न सिर्फ साबुन और पानी से धोया जा सकता है, बल्कि यह 43 डिग्री सेल्सियस तक खौलते पानी की जलन भी झेल सकता है । गौरतलब है कि ये फीचर बाजार में आये किसी भी बड़ी से बड़ी कंपनी फ़ोन में नहीं है । इस फोन को IP58 रेटिंग मिली है और इसका बैक पैनल खुद ही स्क्रैच हील कर लेता है ।

kpn24 (2)इस फोन में ऐंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम, 5 इंच का TFT एलसीडी HD डिस्प्ले है । इसके अलावा इसमें 2 जीबी रैम भी है । इसके प्रोसेसर के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गयी है । 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है ।

डिग्नो रैफरे में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है जिसमें CMOS सेंसर हैं और इसमें 3,000 mAh बैटरी है जो 20 घंटों का VoLTE टॉक टाइम देती है । इसमें 4G LTE कनेक्टिविटी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी हैं । यह हैंडसेट 155 ग्राम का है ।

kpn24 (3)यह शॉक प्रूफ भी है । इसके डिस्प्ले पर ड्रैगनट्रेल X ग्लास कोटिंग है जिसे गीले हाथों से भी चलाया जा सकता है । कोरल पिंक, कैशमीयर वाइट और मरीन नेवी रंगों में यह फोन 11 दिसंबर को जापान में रिलीज होगा और इसकी कीमत 57,420 येन करीब 32,300 रु होगी । इसे KDDI और क्योसेरा नाम की जापानी कम्पनियों ने तैयार किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *