Williamson 's superb century New Zealand Test series 2-0 thanks to his name

विलियमसन के शानदार शतक के बदौलत न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज को 2-0 से किया अपने नाम

हेमिल्टन | न्यूजीलैंड ने सेडॉन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका द्वारा दिए गए 189 रनों के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने 108 रनों की शानदार पारी खेल जीत तय की। इसके साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

Williamson 's superb century New Zealand Test series 2-0 thanks to his name
                     Williamson ‘s superb century New Zealand Test series 2-0 thanks to his name

एक समय टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत लग रही थी लेकिन मेजबानों ने शानदार वापसी करते हुए मेहमानों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 237 रन पर ही सिमट गई थी।

श्रीलंका के पास पहली पारी के आधार पर 55 रनों की बढ़त थी लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज इस बढ़त का फायदा नहीं उठा पाए और न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में उसे 133 रन पर ढेर कर मैच में वापसी की।

श्रीलंका की दूसरी पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को 189 रनों का लक्ष्य मिला ।

श्रीलंका ने हालांकि न्यूजीलैंड को परेशान किया लेकिन विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी का उनके पास कोई जवाब नहीं था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए थे।

चौथे दिन न्यूूजीलैंड को जीत के लिए 47 रनों की दरकार थी जिसे न्यूजीलैंड ने कोई और विकेट ना खोते हुए हासिल कर लिया।

विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 35 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा और कोई बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका।

इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि न्यूजीलैंड को मिले 189 रनों के लक्ष्य में अकेले विलियमसन ने 108 रन बनाए।

पहली पारी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले दुशमंथा चामीरा ने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को आउट किया। उनके अलावा सुरंगा लकमल को एक विकेट मिला।

शानदार शतक लगाने वाले विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस टेस्ट मैच को जीत कर न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 2-0 जीत लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *