Know what Bibisiai Award will honor Kohli

जानिए बीबीसीआई किस अवार्ड से कोहली को करेगी सम्मानित

मुंबई | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को साल 2014-15 में भारतीय टीम को दिए गए उनके योगदान के लिए उन्हें पॉली उमरीगर अवार्ड से सम्मानित करेगी। अगले साल पांच जनवरी को होने वाले बीसीसीआई के वार्षिक सम्मान समारोह में कोहली को पॉली उमरीगर अवार्ड और पांच लाख रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा।

 Know what Bibisiai Award will honor Kohli
Know what Bibisiai Award will honor Kohli

यह दूसरा मौका है जब कोहली को यह खिताब मिल रहा है। इससे पहले साल 2011-12 में भी कोहली को इस अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

इससे पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी को कर्नल सी. के. नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने की भी घोषणा की जा चुकी है।

2014-15 में रणजी ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली कर्नाटक टीम को साल के सर्वश्रेष्ठ राज्य संघ के खिताब से नवाजा जाएगा।

2014-15 के रणजी सत्र के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी का लाला अमरनाथ अवॉर्ड मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना को दिया जाएगा। वहीं इसी वर्ष घरेलू सीमित ओवर प्रतियोगिताओं के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी का लाला अमरनाथ अवॉर्ड वड़ोदरा के दीपक हुड्डा को दिया जाएगा।

रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोबिन उथप्पा को माधव राव सिंधिया पुरस्कार से नवाजा जाएगा। वहीं उन्हीं की टीम के खिलाड़ी आर. विनय कुमार को रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए माधव राव सिंधिया पुरस्कार दिया जाएगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए एम. ए. चिदंबरम ट्रॉफी प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *