Mehbooba Mufti decided to take soon : Omar Abdullah

महबूबा मुफ्ती जल्द ले फैसला : उमर अब्दुल्ला

जम्मू | जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को पीडीपी से कहा कि या तो वह राज्य में एक निर्वाचित सरकार बनाए या फिर भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का साहस दिखाए। उमर ने यहां नगरोटा इलाके में नेशनल कांफ्रेंस के एक कार्यक्रम से अलग मीडिया से कहा, “पीडीपी 10 महीनों से भाजपा के साथ गठबंधन का गुणगान कर रही थी। अब महबूबा मुफ्ती केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार से सीबीएम घोषित करने की मांग कर रही हैं।”

 Mehbooba Mufti decided to take soon : Omar Abdullah

                                        Mehbooba Mufti decided to take soon : Omar Abdullah

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि उनकी पार्टी के नेताओं को इन सीबीएम के बारे में जानकारी है या नहीं, लेकिन राज्य के लोगों को यह नहीं पता है कि वह आखिर क्या मांग कर रही हैं।” उमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी  ने भी पीडीपी से कहा कि वह स्पष्ट करे कि क्या चाहती है।

उमर ने कहा, “महबूबा मुफ्ती को हर हाल में स्पष्ट करना चाहिए कि वह क्या चाहती हैं। अन्यथा उन्हें गठबंधन तोड़कर राज्य में नए सिरे से चुनाव का सामना करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि जहां तक एनसी का सवाल है, यह पार्टी राज्य में किसी गठबंधन को समर्थन नहीं देगी, बल्कि अगले चुनाव की तैयारी करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पूर्व सरकार द्वारा राजनीतिक आधार पर राज्य में जिन लोगों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया है, उन्हें अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि राज्य में कोई निर्वाचित सरकार नहीं है।

उमर ने कहा, “इन लोगों के इस्तीफा देने के बाद यह राज्य के राज्यपाल पर निर्भर करता है कि वह उनके इस्तीफे स्वीकार करें या उन्हें अपने मौजूदा पदों पर बने रहने के लिए कहें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *