The ability to win the World Cup : Dhoni

विश्व कप जीतने की क्षमता है : धौनी

कोलकाता | सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने रविवार को कहा कि एशिया कप `और टी-20 विश्व कप के लिए उन्हें जो 15 सदस्यीय टीम प्रदान की गई है, उसमें ये दो बड़े आयोजन जीतने की क्षमता और प्रतिभा है। एशिया कप के लिए बांग्लादेश रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में धौनी ने कहा, “हां (भारत टी-20 विश्व कप जीत सकता है)।

मेरा यह यकीन है कि हमारे पास यह बड़ा आयोजन जीतने के लिए जरूरी प्रतिभा है। हमें बस इस टीम को फिट रखना है और इसमें शामिल हर शख्स को अधिक से अधिक मौका देना होगा।”

 The ability to win the World Cup : Dhoni
                                                  The ability to win the World Cup : Dhoni

धौनी ने कहा, “काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि हम टूर्नामेंट में क्या स्थान रखत हैं, खासतौर पर एशिया कप में। एशिया कप के बाद हमारे पास दो मैच और होंगे और फिर विश्व कप शुरू हो जाएगा। अगर सभी को मौका मिलता है तो यह टीम के लिए अच्छा होगा।”

एशिया कप का आयोजन इस साल टी-20 फारमेट में हो रहा है। भारत को अपना पहला मैच 24 फरवरी को मीरपुर के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मेजबान टीम के साथ खेलना है।

एशिया कप से लौटकर भारत को टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेना है लेकिन इससे पहले उसे वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के साथ दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

धौनी ने कहा, “दो विश्व कप अभ्यास मैचों में हम सभी 15 खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे। इस फारमेट में हमें विपक्षी टीम के बिग हिटर्स को नाकाम करना होगा। ऐसे खिलाड़ी आपसे मैच छीन सकते हैं।”

भारत को एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में अंतिम समय में बदलाव करना पड़ा है। मोहम्मद समी चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं। वह विश्व कप में खेल सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए टीम प्रबंधन ने उन्हें अंतिम समय में टीम से हटाकर भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *