BJP no longer work, so the question is absurd: Lalu

भाजपा के पास अब कोई काम नहीं इसलिए बेतुके सवाल उठा रही : लालू

पटना : बिहार के मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल  के विधायक अब्दुल गफूर का सीवान जेल में बंद बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन से मिलना एक बड़ा मुद्दा बन गया है । विपक्षी भारतीय जनता पार्टी  ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री को हटाने की मांग की है, जबकि सत्ताधारी महागठबंधन मंत्री के बचाव में उतर गई है । बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर रविवार को राजद के एक अन्य विधायक के साथ सीवान जेल में शहाबुद्दीन से मिलने पहुंचे थे । जेल सूत्रों के अनुसार, टेबल कुर्सी लगाकर शान से बैठे बाहुबली शहाबुद्दीन ने मंत्री के लिए प्लेट में सजी मिठाइयां मंगवाई और उनसे बातचीत की ।

BJP no longer work, so the question is absurd: Lalu
                                         BJP no longer work, so the question is absurd: Lalu

इस मामले में सफाई देते हुए गफूर ने कहा, “सर्किट हाउस जेल के पास ही था और शहाबुद्दीन साहब हमारी पार्टी के सांसद रह चुके हैं, इसलिए मैं उनसे भेंट करने चला गया ।”

इधर, इस मुलाकात की खबर मीडिया में आने के बाद मंगलवार को विपक्ष के नेता हमलावर हो गए । भाजपा नेताओं ने कहा कि राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का प्रभाव फिर से बढ़ने लगा है । भाजपा ने आरोप लगाया कि शहाबुद्दीन का अपना दरबार जेल में फिर सजने लगा है और यही कारण है कि मंत्री अपनी हाजिरी लगाने पहुंचने लगे हैं ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह तो तय था । अब अगर मंत्री किसी अपराधी से मिलने जेल में जाएगा, तो इससे अपराधियों में कानून का भय कहां से रहेगा । उन्होंने कहा कि यही कारण है कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है ।

इधर, भाजपा के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री गफूर को मंत्रिमंडल से बर्खासत करने की मांग की है ।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि इसके बारे में उन्हें बहुत कुछ पता नहीं है, लेकिन ऐसा हुआ है । उन्होंने कहा कि जो लोग मिलने गए हैं, वही बताएंगे ।

इधर, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भाजपा द्वारा मंत्री को हटाने की मांग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा के पास अब कोई काम नहीं है, इसलिए ऐसे बेतुके सवाल उठा रही है । उन्होंने मंत्री का बचाव करते हुए अपने अंदाज में कहा, “इसमें क्या अपराध है, मंत्री मिले तो उन्हें खिला रहा होगा ।”

उल्लेखनीय है कि शहाबुद्दीन हत्या सहित कई मामले में जेल में बंद हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *