Sharapova after being named in doping, with major brands dropped

शारापोवा का डोपिंग में नाम आने के बाद , दिग्गज ब्रांडों ने छोड़ा साथ

मास्को । इस वर्ष जनवरी में हुए आस्ट्रेलियन ओपन ग्रां प्री में ड्रग परीक्षण में असफल हुईं रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध कई ब्रांडों ने मंगलवार को अपने प्रायोजन समझौतों को निलंबित करने की घोषणा की। शारापोवा ने यहां सोमवार को बताया कि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने उन्हें सूचित किया है कि वह जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन में हुए ड्रग टेस्ट में फेल हुई हैं।

 Sharapova after being named in doping, with major brands dropped
                                           Sharapova after being named in doping, with major brands dropped

शारापोवा के साथ जिन प्रसिद्ध ब्रांडों ने अपना करार निलंबित करने की घोषणा की है, उनमें से एक है जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे।

ड्रग परीक्षण में शारापोवा के असफल होने की खबरों से निराश पोर्शे ने टेनिस स्टार से जुड़े सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला लिया।

शारापोवा पिछले 10 वर्षो से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण एक दवा ‘माइल्ड्रोनेट’ का सेवन कर रही हैं, जिसे इस वर्ष विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा निषिद्ध सूची में शामिल कर दिया गया है। इसके बारे में टेनिस स्टार को कोई जानकारी नहीं थी।

शारापोवा द्वारा ली गई दवा की जांच अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) कर रहा है।

पोर्शे से पहले खेल के सामान बनाने वाली दिग्गज कंपनी नाइकी ने भी शारापोवा के साथ अपना करार निलंबित कर दिया है।

नाइक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “हमने फैसला किया है कि जब तक जांच जारी है, तब तक हम शारापोवा के साथ अपने करार को निलंबित कर रहे हैं।”

स्विट्जरलैंड की घड़ी निर्माता कंपनी टैग हीयूर का भी कहना है कि वह पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता के साथ अपने अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाएगी।

इससे पहले रूस टेनिस महासंघ ने शारापोवा को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्हें पूर्ण रूप से मदद देने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *