Gayle's blistering innings in T20 World Cup record of Jayawardene would collapse

टी-20 विश्व कप में गेल के तूफानी पारी से ध्वस्त होगा जयवर्धने का रिकार्ड

नई दिल्ली | वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भले ही टी-20 फारमेट में सबसे अधिक रन बनाए हों लेकिन वह विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का ताज अब तक नहीं हासिल कर सके हैं।

 Gayle's blistering innings in T20 World Cup record of Jayawardene would collapse
Gayle’s blistering innings in T20 World Cup record of Jayawardene would collapse

टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड श्रीलंका के माहेला जयवर्धने के नाम है। 2014 में बांग्लादेश में आयोजित विश्व कप के बीते संस्करण के साथ संन्यास ले चुके जयवर्धने ने 31 मैचों में 1016 रन बनाए हैं।

इसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। जयवर्धने विश्व कप इतिहास के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो 1000 रनों के आंकड़े के पार पहुंचे हैं और साथ ही 100 से अधिक चौके लगाए हैं। जयवलर्धने के नाम 111 चौके हैं।

दूसरी ओर, गेल ने अब तक 23 मैचों में 807 रन बनाए हैं। गेल के नाम एक शतक और सात अर्धशतक दर्ज हैं। जाहिर है, इस साल गेल सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लेना चाहेंगे। गेल ने विश्व कप में अब तक सबसे अधिक 49 छक्के लगाए हैं।

जयवर्धने और गेल को हालांकि श्रीलंका के ही तिलकरत्ने दिलशान (764) से चुनौती मिलती दिख रही है। इसके बाद सक्रिय बल्लेबाजों में अब्राहम डिविलियर्स (607) और भारत के रोहित शर्मा (585) का स्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *