Mallya will collect a penny of debt: Arun Jaitley

माल्या से ऋण की पाई-पाई वसूली जाएगी : अरुण जेटली

नई दिल्ली | केंद्रीय वित्त मंत्री Arun Jaitley गुरुवार को इस विषय पर टिप्पणी करने से कन्नी काट गए कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा मान रही है या नहीं। उन्होंने हालांकि आश्वासन दिया कि माल्या से उस ऋण की पाई-पाई वसूली जाएगी, जो उन्होंने सरकारी बैंकों से लिया है।

Mallya will collect a penny of debt: Arun Jaitley
                                           Mallya will collect a penny of debt: Arun Jaitley

माल्या से जुड़े विवाद पर ‘इंडिया टुडे’ की ओर से रखे गए एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में Arun Jaitley ने कहा कि देश की प्रत्येक एजेंसी चाहे प्रवर्तन एजेंसी हो या फिर जांच एजेंसी, इस दिशा में काम कर रही है। शराब कारोबारी माल्या ने 17 बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का ऋण लिया है, जिनमें से अधिकांश बैंक सरकारी हैं।

माल्या इस माह की शुरुआत में विदेश चले गए। उन पर हजारों करोड़ रुपये का बैंक ऋण जानबूझकर न चुकाने का आरोप है।

Arun Jaitley ने माल्या के बारे में कहा, “तथ्य बिल्कुल स्पष्ट हैं। प्रत्येक सरकारी एजेंसी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। बैंक एक-एक पाई वसूलने के लिए जी-जान लगा देंगे।”

भारतीय स्टेट बैंक  की अगुवाई में एक संघ मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में स्थित माल्या के किंगफिशर हाउस को नीलाम करने की योजना बना रहा है। संघ इसके जरिए माल्या पर बनने वाली 7,000 करोड़ रुपये की देनदारी की वसूली करना चाह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *