England beat Australia in the final for the fourth consecutive team

इंग्लैंड को हराकर आस्ट्रेलिया टीम लगातार चौथी बार फाइनल में

नई दिल्ली | आस्ट्रेलिया ने बुधवार को फिरो फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 5 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया टीम लगातार चौथी बार खिताब जीतने से एक कदम दूर है। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए अंग्रेज महिलाएं उम्दा शुरुआत के बावजूद 20 ओवरों में सात विकेट पर 127 रन ही बना सकीं। इस विश्व कप में यह इंग्लिश टीम की पहली हार है।

England beat Australia in the final for the fourth consecutive team
                                 England beat Australia in the final for the fourth consecutive team

कप्तान चार्लोट एडवडर्स (31) और टेमी बीमोंट (32) ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी निभाई लेकिन इसके बावजूद इंग्लिश टीम हार गई।

विकेटकीपर सारा टेलर ने भी 21 रनों की पारी खेली। एक समय दो विकेट पर 89 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद उसके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और रन बनाने का दबाव बढ़ता चला गया।

अंतिम ओवर में इंग्लिश टीम को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत रह गई थी। तमाम प्रयास के बाद भी इ्नंग्लैंड की टीम सात रन बना सकी।

एक समय इंग्लैंड को 42 गेदों पर 45 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट शेष थे लेकिन इसके बाद इंग्लिश टीम ने दबाव में आकर 39 रनों पर अपने छह विकेट गंवा दिए। अंतिम पांच ओवरो में उसने 36 रन बनाए और चार विकेट गंवाए।

इस मैच में बेहतरीन 55 रन बनाने वाली आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 132 रन बनाए। उसकी ओर से कप्तान मेग लेनिंग ने सबसे अधिक 55 और विकेटकीपर एलिसा हीली ने 25 रन बनाए।

इसके अलावा एलिस विलानी ने 19 रनों का योगदान दिया। एलिस पेरी 10 रन बनाकर आउट हुईं जबकि एलेक्स ब्लैकवेल 11 रनों के निजी योग पर रन आउट हुईं।

विलानी और हीली ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 41 रन जोड़े। विलानी 41 और हीली 50 के कुल योग पर आउठ हुईं।

इसके बाद लेनिंग और पेरी ने तीसरे विकेट के लिए 36 रनो की साझेदारी की। पेरी के 86 के कुल योग पर आउट होने के बाद भी कप्तान ने साझेदारियों का दौर जारी रखा और ब्लैकवेल के साथ 37 रन जोड़े।

कप्तान 130 के कुल योग पर एन्या श्रबसोल की एक बेहतरीन थ्रो पर रन आउट हुईं। लेनिंग ने 50 गेदों पर छह चौके लगाए।

इंग्लैंड की ओर से नेताली शिवर ने दो सफलता हासिल की जबकि लाउरा मार्श और जेनी गुन को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *