आईपीएस चारु निगम , योगी आदित्यनाथ , भाजपा विधायक , राधा मोहन अग्रवाल , IPS Charu Corporation, Yogi Adityanath, BJP MLA, Radha Mohan Agarwal

मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें : आईपीएस चारु निगम

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में शराब की दुकान के विरोध में प्रदर्शन के दौरान उग्र भीड़ पर पुलिस की कार्रवाई से भड़के स्थानीय भाजपा विधायक राधा मोहन अग्रवाल ने क्षेत्राधिकारी आईपीएस अफसर चारु निगम को इस तरह फटकार लगाई कि आईपीएस अफसर चारु की आंखों में आंसू छलक आए। चारु ने फेसबुक वाल पर पोस्ट किया, ‘मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें।
आईपीएस चारु निगम , योगी आदित्यनाथ  , भाजपा विधायक ,  राधा मोहन अग्रवाल , IPS Charu Corporation, Yogi Adityanath, BJP MLA, Radha Mohan Agarwalयह घटना रविवार को गोरखपुर के करीमनगर इलाके में हुई। एक शराब की दुकान हटाए जाने के लिए स्थानीय लोग प्रदर्शन कर थे और पुलिस विरोध करने वालों को वहां से हटा रही थी। तभी प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने विधायक से शिकायत की। भाजपा विधायक राधा मोहन अग्रवाल वहां पहुंचे और क्षेत्राधिकारी चारु निगम को कोई कार्रवाई न करने को कहा। इसके बाद विधायक और चारु निगम के बीच तीखी बहस हुई।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कंधों पर भगवा गमछा रखे विधायक ने आईपीएस अफसर चारु निगम को इस तरह फटकार लगाई कि उनकी आंखों में आंसू छलक आए। एक सहयोगी महिला पुलिसकर्मी ने रुमाल निकालकर चारु की ओर बढ़ाया। चारु ने आंसू पोंछे। इसके बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पहुंच गए और उन्होंने चारु का पक्ष लेते हुए विधायक को समझाया। यह दृश्य सोमवार को प्रमुख समाचार चैनलों पर दिखाया गया।

चारु ने अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट किया, “घटना से आहत हूं, पर कमजोर नहीं हुई हूं।”

उन्होंने दूसरे पोस्ट में लिखा, “मेरी ट्रेनिंग ने मुझे कमजोर होना नहीं सिखाया है। जब तक सिटी एसपी वहां नहीं आए थे, मैं वहां मौजूद सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी थी। लेकिन जब एसपी साहा वहां पुलिस बल के साथ आए और मेरे समर्थन में खड़े हुए, तब मैं भावुक हो गई।”

चारु ने तीसरे पोस्ट में लिखा, “मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें, मेरे आंसू न तो मेरी कोमलता की वजह से बाहर आए और न ही कठोरता की वजह से। मैं एक महिला अधिकारी हूं, सच्चाई में बहुत ताकत होती है और आपकी सच्चाई हमेशा रंग दिखाती है।”

उन्होंने आगे लिखा, “मीडिया ने इस मामले में सकारात्मक रुख दिखाया। इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद करती हूं। मेरा मानना है कि अच्छों के साथ अच्छा ही होता है, इसलिए मुझे मीडिया का इतना समर्थन मिला।”

मामला तूल पकड़ने पर सोमवार को चारु ने मीडिया के कहा, “मैं सबसे यही कहूंगी कि कृपया शांत रहें, मैं बिल्कुल ठीक हूं। बस थोड़ी आहत हुई हूं। कोई चिंता की बात नहीं है, परेशान न हों।”

भाजपा विधायक के तेवर और आईपीएस अफसर के साथ बदसलूकी पर सवाल उठने लगा है। उत्तर प्रदेश में भगवा बिग्रेड के गर्म तेवर से परेशान पुलिस महकमे में विधायक राधा मोहन अग्रवाल की चर्चा जोर पकड़ने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *