devid

एशेज सीरीज : मलान का पहला शतक, इंग्लैंड मजबूत

पर्थ | टेस्ट में अपना पहला शतक लगाने वाले मध्यमक्रम के बल्लेबाज डेविड मलान (110) और जॉनी बेयर्सटो (नाबाद 75) ने इंग्लैंड को वाका मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम को खराब स्थिति से बाहर निकालते हुए अच्छी स्थिति में ला दिया है। एक समय 131 के कुल स्कोर पर चार विकेट खोने वाली इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 305 रनों के साथ किया।
devidदिन का खेल खत्म होने तक मलान और बयर्सटो के बीच पांचवें विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मलान ने अभी तक की अपनी पारी में 174 गेंदें खेलीं हैं और 14 चौकों के साथ एक छक्का लगाया है। बेयर्सटो ने अभी तक 149 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए हैं।  टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने बल्लेबाजी का फैसला किया। अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (7) एक बार फिर नाकाम रहे। वह 26 के कुल स्कोर पर मिशेल स्र्टाक की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।

जेम्स विंस (25) ने स्टोनमैन के साथ मिलकर टीम को संभाला और टीम के खाते में 89 रन टांग दिए। जोस हाजलेवुड ने विंसे को विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया। यहां से इंग्लैंड ने कुछ लगातार विकेट खो दिए। कप्तान रुट 20 रन ही बना सके। अर्धशतक पूरा करने के बाद स्टोनमैन को स्टार्क ने अपना शिकार बनाया।  131 रनों पर चार विकेट खोकर बैकफुट पर आई इंग्लैंड को फिर मलान और बेयर्सटो की जोड़ी ने संभाला।  आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने दो विकेट लिए। हाजलेवुड और पैट कमिंस को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *