pakistna

अमेरिका भारत की भाषा बोल रहा : पाकिस्तान

नई दिल्ली | पाकिस्तान ने सोमवार को अमेरिका पर ‘भारत की भाषा बोलने’ का आरोप लगाया और कहा कि जम्मू एवं कश्मीर विवाद पर इन दोनों देशों के ‘समान विचार’ हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जांजुआ (सेवानिवृत्त) ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान में भारत को एक बड़ी भूमिका देने के लिए तैयार है, जबकि वह इस क्षेत्र में अपनी असफलता के लिए पाकिस्तान को दोष देता है।

pakistnaसूत्रों के हवाले से कहा, “अमेरिका ने भारत को पाकिस्तान के मुकाबले स्पष्ट तौर पर प्राथमिकता दी है, जबकि भारत पाकिस्तान के साथ परंपरागत युद्ध की लगातार धमकी दे रहा है।” उन्होंने कहा, “अमेरिका ने पाकिस्तान पर हक्कानी नेटवर्क और तालिबान के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया, जबकि असल में पाकिस्तान ने जबसे अमेरिका के साथ अपनी सेना का गठबंधन किया, तभी से वह आतंकवाद का सामना कर रहा है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में भारी कीमत चुकाई है, लेकिन विश्व ने इस नुकसान को कभी स्वीकार नहीं किया।”

जांजुआ ने दावा किया कि अमेरिका चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का भी विरोध करता है।  उन्होंने कहा, “अमेरिका इस क्षेत्र में असंतुलन पैदा कर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि इस क्षेत्र में चीन की वृद्धि न हो और न ही रूसी शक्ति का पुनरुत्थान हो सके।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *