bangla desh

बांग्लादेश : भगदड़ में 10 लोगों की मौत

ढाका| बांग्लादेश के चटगांव में एक राजनेता की शवयात्रा के दौरान सोमवार को मची भगदड़ में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, यह शवयात्रा पूर्व मेयर मोहिउद्दीन चौधरी की थी। वह प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्तारूढ़ बांग्लादेश आवामी लीग पार्टी भी नेता थे। पुलिस ने कहा कि भगदड़ में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। भगदड़ की यह घटना चटगांव के रीमा सामुदायिक केंद्र में हुई।

bangla deshमोहिउद्दीन चौधरी के अंतिम संस्कार से पूर्व धार्मिक रीति-रिवाज के लिए जिन 14 जगहों को चुना गया था, उसमें रीमा सामुदायिक केंद्र भी शामिल था, जहां गैर मुस्लिम लोगों के लिए खास तौर से भोजन की व्यवस्था की गई थी। स्वंयसेवक अनूप दास ने कहा कि भीड़ के नियंत्रण से बाहर होने की वजह से लोगों ने बाहर निकले की कोशिश की, जिसमें कुछ लोग गिर गए, जिन्हें पीछे के लोग रौंद कर चले गए। इस हादसे में अनूप भी घायल हो गए।

ज्यादातर पीड़ित घुटन की वजह से मर गए। यह पूछे जाने पर कि क्या पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए गए थे? चटगांव पुलिस आयुक्त इकबाल बहार ने कहा कि यह सुरक्षा का मामला नहीं है। उन्होंने कहा, “यहां संघर्ष नहीं हुआ। यहां सुरक्षा की कमी नहीं थी। भीड़ की वजह से जमीन पर गिरकर कुचलने से लोग घायल हुए हैं।” चौधरी (73) ने शहर के निगम में 16 सालों तक अपनी सेवाएं दी थी। उनका बीते शुक्रवार को निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *