america

वाशिंगटन में रेलगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 6 की मौत

नई दिल्ली | अमेरिका के वाशिंगटन में ड्यूपॉन्ट के पास एक एमट्रेक रेलगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतकर नीचे हाईवे पर गिर गए, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि 22 घायल हो गए। यह रेलगाड़ी की पहली यात्रा थी। सूत्रों के मुताबिक, रेलगाड़ी के 14 डिब्बों में से 13 डिब्बे ओवरपास से नीचे हाईवे पर गिर गए।

americaपिर्यस काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता एड ट्रॉयर और वाशिंगटन स्टे पैट्रोल के मुताबिक, इस घटना में सिर्फ रेल यात्री ही हताहत हुए हैं और यह घटना काफी भयावह है। ट्रॉयर ने कहा कि कई लोगों की मौत हुई है लेकिन अभी वह मृतकों की सही संख्या के बारे में नहीं बता सकते।

अस्पतालों और क्लिनिक के गैरलाभकारी नेटवर्क मल्टीकेयर हेल्थ के मुताबिक, इलाज के लिए 22 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, रेलगाड़ी के डिब्बे हाईवे पर गिरने से कई वाहन हाईवे पर कई वाहन फंसे हुए हैं और कई घायल भी हुए हैं लेकिन हाईवे पर मौजूद वाहनों सवारों में से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। प्रशासन के मुताबिक, 77 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, इनके वे लोग भी शामिल हैं, जो दुर्घटना के बाद डिब्बों से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

रेलगाड़ी में सवार एक यात्री का कहना है कि उनकी बोगी पटरी से उतर गई और सभी यात्री यहां-वहां गिर गए।एमट्रेक के प्रवक्ता ने बताया कि जिस वक्त यह दुर्घटना हुई, उस समय लगभग 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य मौजूद थे। एमट्रेक के अध्यक्ष का कहना है कि इस घटना में कंपनी सकते में है। वाशिंगटन के गवर्नर जे इनस्ली ने घटना के बाद आपातकाल की घोषणा कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *