fansi

VIDEO: जब स्टेडियम में सरेआम 10 लोगों की फांसी का नज़ारा पूरी दुनिया ने देखा

नई दिल्ली। चीन में हजारों लोगों से खचाखच भरे एक स्टेडियम में 10 लोगों को फांसी पर लटकाने का सनसनीखेज मामले सामने आया है। सार्वजनिक तौर पर फांसी पर लटकाए गए 10 दोषियों में से 7 पर ड्रग्स की तस्करी व बिक्री जैसे मामले थे वहीं 3 अन्य पर हत्या और डकैती के केस थे। इतना ही नहीं, इन्हें दी गई फांसी देखने के लिए लोगों को बकायदा इनवाइट भी किया गया था। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग स्टेडियम पहुंचे। कोर्ट के आदेश के बाद इन लोगों को फांसी दी गई।

fansiस्थानीय लोगों को दिया गया ये निमंत्रण फांसी के चार दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए भेजा गया था। इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम में हजारों लोग एकत्रित हुए थे। इन 10 लोगों को पुलिस के ट्रकों में लाया गया। हर अपराधी चश्मा पहने चार पुलिस अफसरों के साथ था। स्टेडियम में बैठे लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल होने लगा है।

लूफेंग प्यूपल्स कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा जून महीने में सुनाई थी। साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि सभी आरोपियों को लोगों के बीच ले जाकर फांसी पर लटकाया जाए, ताकि लोग अपराधियों का हश्र देख सकें। कोर्ट ने ही पुलिस को आदेश दिया था कि इन्हें फांसी पर लटकाए जाने का लाइव कवरेज देखने के लिए शहर के लोगों को इनवाइट किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्र्स के मुताबिक, इन्हें शनिवार सुबह फांसी पर चढ़ाया गया। बता दें, फांसी की फोटोज व वीडियो यहां की लोकल न्यूज साइट ‘ल्यूफेंशीफ.नेट’ द्वारा जारी किया गया है। जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *