miss word

एक ऐसा देश जहाँ Miss World बनाने के लिए किये जाते हैं ऐसे जुल्म, जिन्हें जानकर रूह कांप उठेगी

खूबसूरती और बदसूरती भगवान का दिया हुआ रूप होती है लेकिन आजकल खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां ना जाने क्या-क्या करती हैं। ये बात तो सब जानते हैं कि मिस वर्ल्ड बनने के लिए लड़कियां सर्जरी या फिर किसी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं लेकिन एक ऐसा देश भी है जहाँ मिस वर्ल्ड बनने के लिए लड़कियों को प्रताड़ित किया जाता हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने के लिए ऐसे काम करने पड़ते है जिसे सुनकर आप की रूह कांप जाएगी।

miss earth]हम बात कर रहे है देश वेनेज़ुएला की लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने की खातिर उन पर ऐसे जुल्म किये जाते हैं जिन्हें सुनकर आपकी रूह काँप जाएगी। ये बात तो सब जानते हैं कि लैटिन अमेरिका देश वेनेज़ुएला ने फैशन इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बनाई हुई है। अब तक इस देश ने 7 मिस यूनिवर्स ,6 मिस वर्ल्ड ,7 इंटरनेशनल और 2 मिस अर्थ हासिल किये हैं। वेनेज़ुएला कि खूबसूरत लड़कियों की खूबसूरती के पीछे की सच्चाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।  इस देश में लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने के लिए बहुत ही बुरा सलूक किया जाता है और बहुत पीड़ा भी दी जाती है। चलिए आपको बताते हैं इस देश में लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने के लिए क्या किया जाता है।
word universइस देश में सोलों ने महिलाओं को मिस वर्ल्ड बनाने की परम्परा चली आ रही है। इस परम्परा के चलते बचपन से ही लड़कियों के साथ जुल्म किये जाते हैं। लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने के लिए चार साल के उम्र से ही फैशन स्कूल में भेज दिया जाता है। लड़कियों को जवान बनाने रखने के लिए और स्लिम बॉडी के लिए इंजेक्शन भी दिया जाता है जो बहुत ही दर्दनाक होता है। ये ही नहीं यहाँ पर लड़कियों के पेट की आंत भी काट दी जाती है जिससे इन्हें भूख ज्यादा न लगे और ये स्लिम रहें। ऐसे में लड़कियों कि मौत तक हो जाती है. तो ये थी वेनेज़ुएला की लड़कियों को मिस वर्ल्ड बनाने की कड़वी सच्चाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *