atal bihari bajpeyi

‘युगपुरुष अटल’ के नाम से अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी फिल्म

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को बायोपिक की घोषणा की गई है। वाजपेयी 93वें साल के हो गए हैं और उनकी बायोपिक का नाम ‘युगपुरुष अटल’ रखा गया है। इसके निर्माता राजीव धमीजा, अमित जोशी और रणजीत शर्मा होंगे, जो स्पेक्ट्रम मूवीज के बैनर तले बनेगी। इस बायोपिक की पटकथा बसंत कुमार लिख रहे हैं और निर्देशन मयंक पी. श्रीवास्तव द्वारा किया जाएगा।

atal bihari bajpeyiश्रीवास्तव ने बताया, “हम इस बायोपिक को वाजपेयी के परिवार की अनुमति से बना रहे हैं। हम उनके परिजनों के संपर्क में हैं। उनके परिवार की सदस्य माला तिवारी ने इसमें हमारी मदद की है।”इस फिल्म के लिए कलाकारों की तलाश जल्द ही शुरू हो जाएगी। वाजपेयी की बायोपिक ‘युगपुरुष अटल’ के संगीतकार बप्पी लहरी होंगे। अमेरिका से एक वीडियो के जरिए भेजे संदेश में लहरी ने कहा, “मैं इस फिल्म को बनाने वाले लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। मैंने भारत रत्न वाजपेयी के लिए संगीत बनाया है।

यह गाना उनकी ही लिखी कविता से बनाया गया है।” ग्वालियर में एक शिक्षक के परिवार में 25 दिसम्बर, 1924 को जन्मे वाजपेयी 19 मार्च, 1998 से लेकर 22 मई, 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *